Na Pyaar Unhe Tha Kabhi, Hum To Aise Hi Umeed Lagaye Baithe The..

Na Pyaar Unhe Tha Kabhi, Hum To Aise Hi Umeed Lagaye Baithe The..

हेलो दोस्तों, मेरा नाम है राकेश और आज मै आपको अपने दर्द भरे प्यार के कुछ ऐसे लम्हे बताने जा रहा हूँ जिनसे मैंने ज़िन्दगी में बहुत कुछ सीखा। दोस्तों प्यार का मज़ा तो तब होता है जब प्यार दो तरफ़ा हो। दूसरी और एक तरफ़ा प्यार, प्यार करने वाले को बहुत तड़पाता है और मेरा प्यार था एक तरफ़ा जिसमे उसने मुझे पता नहीं कभी चाहा भी था के नहीं, लेकिन मै उससे बेइंतेहा महोबत्त करता था। शायद ये ही मेरी सबसे बढ़ी गलती थी।

जब मै बैंक की कोचिंग लेते कॉलेज के बाद कोचिंग सेंटर जाता था, तब वो भी उसी कोचिंग सेंटर में कोचिंग लिया करती थी। एक दिन मैंने उसे बुलाया पेंसिल मांगने के लिए। उसकी मुस्कराहट पर मेरा दिल फ़िदा हो गया। अब जब भी मई उसके बारे में सोचता था तो उसकी मीठी मुस्कराहट मेरे सामने आ जाती। धीरे-धीरे मैंने उसके साथ दोस्ती की। फिर कुछ ही दिनों के बाद हम बहुत अच्छे दोस्त बन गए। मै उसके लिए चॉकलेट्स लेकर जाया करता था। उसको चॉकलेट बहुत पसंद थे। हम रोज़ फ़ोन पर बात किया करते थे।

एक दिन उसका फ़ोन आया और वो मेरे साथ बिना बात पर लड़ने लगी। मुझे लगा के ये उसका गुस्सा नहीं प्यार है मेरे लिए। इसलिए मैंने उसकी कोई भी बात का बुरा नहीं माना। लेकिन जब अगले दिन मई कोचिंग सेंटर गया तो वो नहीं आयी थी। मैंने उसको फ़ोन लगाया मगर वो भी नहीं उठा रही थी। फिर मैंने उसकी दोस्त से पूछा, मगर उसको भी कुछ नहीं था पता। फिर एक दिन उसका मुझे फ़ोन आया और वो मेरे बारे में बहुत कुछ उल्टा सीधा कहने लगी। उसने मुझसे कहा के उसको कभी भी मेरे साथ प्यार नहीं था। वो तो सिर्फ एक ढोंग था जिसको मैंने सच मान लिया।

उसके मुँह से ऐसी बातें सुनकर पहले तो मुझे विशवास नहीं हुआ। मगर ये ही सच था। ये जानकर मेरा दिल पूरा टूट गया और मई खुद को संभाल नहीं पाया। अब जो मै थोड़ा सम्भला हूँ तो ये ज़रूर कहूंगा के मासूम चेहरे का शिकार कभी मात होना। जिस चेहरे में तलवार जैसी करवाहट हो, वही आपका सच्चा प्यार बन सकता है और हमेशा उसकी कदर करो जिसको आपकी कदर हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *