इनग्रोथ हेयर की समस्या से परेशान !!

इनग्रोथ हेयर की समस्या से परेशान !!

क्या आपके भी थ्रेडिंग या वैक्सिंग करवाने से कुछ बाल रेह जाते हैं? अगर आप भी इस समस्या से गुज़र रहे हैं तो एक्सफोलिएशन की मदद से शरीर के कुछ अनचाहे बाल जो की स्कीन के अंदर होने के कारन नहीं निकल पाते आसानी से निकल जाते हैं। स्किन एक्सफोलिएशन एक ऐसी तकनीक है जिससे चमड़ी नरम हो जाती है और स्किन के हार्ड बाल जो की स्किन के अंदर होने के कारन दो दिनों में फिरसे आ जाते हैं वो भी आसानी से निकल जाते हैं।

इसके लिए आपको कोई अलग से क्रीम लेन की ज़रूरत नहीं और न ही कहीं जाने की ज़रूरत है, आप शहद, निब्बू , चीनी और ऐवोकैडो को इस्तेमाल करके घर पर ही स्किन एक्सफोलिएशन कर सकते हैं। अवाकाडो को अच्छे से पीस लीजिये और फिर उसमे 1 बड़ा चम्मच चिन्नी और उसमे 2 छोटे चम्मच शहद के मिलाकर गाढ़ा घोल तियाल कर लीजिये और फिर इस घोल को वैक्सिंग वाले जगह पर लगाइए और 15 मिनटों के बाद शो लीजिये। आप चाहे तो इसमें निम्बू का रास भी मिला सकते हैं, निम्बू में विटामिन C होता है जो स्किन में अलग चमक देता है और इससे अनचाहा पसीना भी गायब हो जाता है।

आज कल थ्रेडिंग या वैक्सिंग न तो सिर्फ लड़कियाँ बल्कि लड़के भी करवाते हैँ और under skin hairs की समस्या ज़्यादातर लड़को में या फिर मोती चमड़ी वाली लड़कियों में पायी जाती है। अगर आपको भी ये समस्या है तो आप ऐवोकैडो, शहद, निब्बू और चीनी की मदद से thick हेयर्स को exfoliate करके पतले कर सकते हो। ऐसा करने से मोटे बाल भी आसानी से निकल जायेंगे।

इनग्रोथ हेयर की समस्या के लिए आप टीट्री औयल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ये न तो सिर्फ आपके इनग्रोथ हेयर की समस्या को दूर करेगा बल्कि इससे ऐंटीसैप्टिक गुण आपकी स्किन को हैल्थी बनाए रखने में मदद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *